खेल विश्वविद्यालय बनने से प्रदेश के खिलाड़ियों को उत्तराखंड में ही मिलेगी अन्तराष्ट्रीय स्तर की खेल सुविधाएं, रेखा आर्या

अल्मोड़ा खेल एवं युवा कल्याण मंत्री रेखा आर्या अल्मोड़ा के हेमवंती नंदन बहुगुणा स्पोर्ट्स स्टेडियम पहुंची जंहा विक्टोरिया क्रिकेट क्लब के सदस्यों ने कैबिनेट मंत्री का पुष्पगुछ भेंट कर स्वागत किया । खेल मंत्री रेखा आर्य ने हेमवंती नंदन बहुगुणा जी की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर बहुगुणा जी को नमन किया । इस अवसर पर मंत्री आर्या ने विक्टोरिया प्रीमियर लीग की ट्रॉफी का अनावरण कर क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन किया ।

खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए खेल मंत्री ने खिलाड़ियों और आयोजकों को टूर्नामेंट की बधाई दी। मंत्री रेखा आर्या ने कहा उत्तराखंड सरकार और खेल विभाग प्रदेश के खिलाड़ियों का विकास और अच्छी खेल सुविधाएं देने के लिए लिए लगतार प्रयासरत है, जिसका परिणाम है उत्तराखंड उन गिने चुने राज्यों में शामिल हुआ है जहां प्रदेश के खिलाड़ियों को आउट ऑफ टर्न जाकर नौकरी देने का काम किया है। राज्य सेवाओं में प्रदेश के खिलाड़ियों को 4% आरक्षण देना और प्रदेश सरकार के द्वारा खेल विश्वविद्यालय को मंजूरी देने से उच्च शिक्षा के लिए प्रदेश के खिलाड़ियों को दूसरे प्रदेशों का रुख नहीं करना पड़ेगा।

कैबिनेट मंत्री ने कहा खेल विश्वविद्यालय मिलने से प्रदेश के खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर की खेल सुविधाएं मिलेंगी और उत्तराखंड आने वाले समय में खिलाड़ियों का हब बनने जा रहा है। कार्यक्रम के दौरान खेल मंत्री ने खिलाड़ियों को हिमालय बचाने की शपथ दिलाई । काबीना मंत्री के साथ सैकड़ों खिलाड़ियों और लोगों ने हिमालय बचाने का संकल्प लिया।

इस अवसर पर रवि रौतेला पूर्व जिलाध्यक्ष भाजपा अल्मोड़ा ,महेश नयाल जिला पंचायत सदस्य, विनीत बिष्ट पूर्व जिलामंत्री ,मनोज जोशी नगर महामंत्री, मनोज पवार आयोजक विक्टोरिया क्रिकेट क्लब ,लियाकत अलीखान कोच, धर्मेंद्र बिष्ट जिलामहामंत्री ,सौरभ वर्मा पूर्व सभासद,आनंद भोज उपाध्यक्ष टैक्सी यूनियन,भैरव गोस्वामी पूर्व व्यापार मंडल अध्यक्ष, अमरनाथनेगी, अरुण बंग्याल जिला क्रीड़ा अधिकारी आदि मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *