महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने किया सखी वन स्टॉप सेंटर का निरीक्षण, वन स्टॉप सेंटर में रह रही पीड़िता से जाना हाल

देहरादून : उत्तराखण्ड राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने आज सर्वे चौक के निकट कामकाजी महिला छात्रावास के परिसर में स्थित सखी वन स्टॉप सेंटर देहरादून का निरीक्षण किया।
इस दौरान आयोग अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने वन स्टॉप सेंटर में पीड़िताओं के रहने, भोजन इत्यादि की व्यवस्था का जायजा लिया कुसुम कण्डवाल ने वहां आश्रय में रह रही पीड़ित महिला से मिलकर उसका हाल भी जाना तथा उसको मिलने वाली समस्त सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने सेंटर में पीड़िताओं के आने वाले कॉल, काउन्सलिंग की डिटेल भी देखी तथा काउंसलर व स्टाफ से व सेंटर के कर्मचारियों से स्तिथि की जानकारी ली , राज्य व केंद्र सरकार हर प्रकार से महिलाओं को सशक्त करने का प्रयास कर रही है। उनके लिए विभिन्न योजनाएं संचालित है और स्वयं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी महिला सुरक्षा को लेकर अत्यंत संवेदनशील है। हमे भी पीड़ित महिलाओं की हर संभव सहायता के लिए तत्पर रहना है ताकि किसी भी पीड़िता को न्याय के लिए जानकारी के अभाव में भटकना न पड़े।
सेण्टर की प्रशासक माया नेगी रावत, काउंसलर मीनाक्षी पुंडीर, आई.टी. वर्कर निशु पाण्डेय भी उपस्थित रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *