चमोली में दुःखद हादसा नमामि गंगे प्रोजेक्ट साइट पर करंट लगने से 15 की मौत,20 से ज्यादा लोगों के घायल,बढ़ सकता है मौत का आंकड़ा।

देहरादून– चमोली के मुख्य बाजार में बिजली के करंट की चपेट में आने से कई लोग करंट की चपेट में आ गए हैं,बीती रात नमामि गंगे परियोजना में कार्यरत एक कर्मचारी की करंट लगने से मौत हो गई थी, वही आज सुबह 11:30 बजे के करीब बिजली की लाइन पर कार्य करते वक्त बिजली संपूर्ण परिसर में फैल गई,जिसकी वजह से कई लोग करंट की चपेट में आ गए,घायलों का इलाज जिला चिकित्सालय गोपेश्वर में चल रहा है। वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मजिस्ट्रेट जांच के निर्देश दे दिए हैं, साथ ही चमोली के जिलाधिकारी से विस्तृत जानकारी भी मुख्यमंत्री ने ली है, वहीं घायलों को देहरादून लाया जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत का कहना है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से भी उनकी बातचीत हुई है और घायलों को हेलीकॉप्टर के जरिए एयरलिफ्ट किया जाएगा। चमोली जिले के प्रभारी मंत्री धन सिंह रावत अपने सभी कार्यक्रम छोड़कर वह चमोली पहुंच गए हैं। बताया जा रहा है कि करंट की चपेट में करीब 20 लोग आए है। अभी तक 15 लोगों के मरने की खबर भी सामने आई है हालांकि अभी मरने वालो की संख्या बढ़ सकती है।

चमोली में अलकनंदा नदी पर चल रहे नमामि गंगे प्रोजेक्ट साइट पर करंट फैलने से हुई मौतों का आंकड़ा 15 पहुंच गया है जिनमे एक पुलिस सब इंस्पेक्टर और 2 होमगार्ड के जवान भी शामिल है…..इस घटना पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने तत्काल इसकी मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं मुख्यमंत्री ने कहा की मौके पर राहत बचाव कार्य जारी है साथ ही मुख्यमंत्री ने इस घटना में मारे गए लोगों के परिवार के प्रति अपने संवेदना व्यक्त की है।

चमोली में हुए हादसे पर एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने कहा है कि साइट पर देर रात एक व्यक्ति की मौत के बाद स्थानीय चौकी इंचार्ज और होमगार्ड सबका पंचनामा करने के लिए साइट पर गए थे जहां गांव वाले मौजूद थे इसी दौरान साइट पर करंट फैलने से हादसा हुआ है जिसमें 22 लोग घायल हुए थे जिनमें से 15 लोगों की मौत हो चुकी है जिसमें एक सब इंस्पेक्टर और तीन होमगार्ड भी शामिल है जबकि साथ लोगों का इलाज चल रहा है जिनमें से दो की हालत गंभीर है जिन्हें एयर एंबुलेंस से हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *