प्रभारी मंत्री गणेश जोशी ने रुद्रपुर आपादा कंट्रोल का किया निरीक्षण

ऊधमसिंह नगर जिले जनपद जिला आपादा कंट्रोल रूम का निरीक्षण कर जनपद में बारिश के चलते हुए प्रभावित क्षेत्र का विस्तार से जानकारी ली। प्रभारी मंत्री गणेश जोशी ने अधिकारियों को प्रभावितों को तत्काल सहायता पहुंचाने के निर्देश दिए। मंत्री ने बताया सितारागंज के अरविंद नगर से एसडीआरफ द्वारा 360 लोगों को प्रभावित क्षेत्र से रेस्क्यू किया गया है। खटीमा पूर्णागिरी से 250, देवीपुरा से 66, खटीमा चकरपुर से 250, खटीम टुकड़ी बीचवा से 65 लोगों को प्रभावित क्षेत्र से एसडीआरएफ तथा जल पुलिस के माध्यम से रेस्क्यू किया गया है। जनपद में कुल 981 लोगो को प्रभावित क्षेत्र से एसडीआरएफ तथा जल पुलिस के माध्यम से रेस्क्यू किया गया है।
अधिकारियों द्वारा बताया गया तहसील खटीमा अन्तर्गत ग्राम हल्दी में 03 व्यक्ति मृतक, सितारगंज अन्तर्गत ग्राम निर्मलनगर में 02 व्यक्ति लापताहुए हैं, व्यक्तियों की खोज की जा रही है।खटीमा में लगभग 150 व्यक्तियों को रेस्क्यू किया जाना है। मंत्री ने जल भराव तथा बचाव राहत कार्यों को तेजी से किए जाए। मंत्री ने बताया सितारागंज खटीमा और ननानकमत्ता में लगभग 300 से अधिक परिवार प्रभावित हुए हैं। 1500 से अधिक लोगों को प्रभावित क्षेत्र से विस्थापित कर के विद्यालयों में रखा गया है। उन्होंने कहा सरकार प्रभावितों के साथ खड़ी है।
इस अवसर पर रुद्रपुर विधायक शिव अरोड़ा, मुख्य विकास अधिकारी मनीष कुमार, अपर ज़िलाधिकारी एके उपाध्याय, एसडीएम मनीष बिष्ट, गौरव पांडेय, अमित नारंग, उमा जोशी सहित जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *